How to Identify Blue Whale Game

 

Please Share This!

Pediped Outlet - Up to 40% Off!

How to Identify Blue Whale Game

ब्लू व्हेल गेम पूरे विश्व में कई किशोरों के जीवन का दावा कर रहा है और हाल ही में भारत में प्रवेश कर चुका है। 50-दिवसीय इंटरनेट चुनौती ने पहले ही कई किशोरों और छोटे बच्चों को आत्महत्या करने के लिए धक्का दे दिया है और भारत सरकार ने यह भी एक सलाह जारी की है कि माता-पिता खेल की पहचान कैसे कर सकते हैं और खेल से अपने बच्चों की रक्षा कर सकते हैं। ब्लू व्हेल चैलेंज नियमों के कई संस्करण हैं जो ऑनलाइन परिसंचारी कर रहे हैं, और लोगों को इस गेम के बारे में कल्पना से तथ्यों की पहचान करने में कठिन समय हो रहा है। ब्लू व्हेल गेम की पहचान करने में कुछ आसान उपाय हैं। ब्लू व्हेल गेम, ए साइलेंट हाऊस, ए सागर ऑफ व्हेल, 2.40 बजे वेक मी अप और अन्य इंटरनेट स्यूसिड गेम्स आधिकारिक तौर पर स्कूलों द्वारा प्रतिबंधित हैं।




ब्लू व्हेल चैलेंज एक सामाजिक मीडिया घटना है जो नियमों और नियमों के एक सेट के साथ आता है जिसे खिलाड़ी को पालन करना होगा 50 दिन की चुनौती ने लोगों को खुद को चोट पहुंचाने के लिए धक्का दे दिया और बच्चों के साथ समाप्त होकर विभिन्न तरीकों से खुद को मार दिया। ब्लू व्हेल चुनौती ने मुंबई, पांडिचेरी और अन्य भारतीय शहरों में कई बच्चों के जीवन का दावा किया है। हाल ही में ब्लू व्हेल गेम खेलने के लिए मजबूर होने के बाद 9-वर्षीय लड़की के एक वीडियो को वायरल ऑनलाइन चला गया और ऑनलाइन गेम के खतरनाक और भयानक चेहरे दिखाया। नीला व्हेल गेम के शिकार लोगों की पहचान करने और उनकी मदद करने के लिए कुछ तरीके हैं। यहां ब्लू व्हेल गेम के नियम और तथ्यों का एक सेट है जो आपको वायरल इंटरनेट गेम की पहचान करने में मदद करेगा। ब्लू व्हेल चैलेंज: 17 वर्षीय रूसी लड़की, आत्मघाती खेल के मास्टरमाइंड होने का आरोप लगाया गया, गिरफ्तार किया गया।


What is the Blue Whale Game

ब्लू व्हेल गेम एक सामाजिक मीडिया घटना है जो लोगों द्वारा गुप्त चैट रूम में शामिल होने से खेला जाता है और सोशल मीडिया के माध्यम से चल रहा है। अंधेरे वेब का यह उत्पाद 50 दिनों में एक संख्या में कार्यों को पूरा करने के लिए खिलाड़ी से पूछता है जिसमें स्व-नुकसान होता है और कभी-कभी हाथों में किसी व्हेल या ब्लेड के किसी अन्य भाग के आकार को काटने में शामिल होता है। चुनौती से लोगों को खेल खत्म करने के लिए अलग-अलग तरीकों से आत्महत्या करने के लिए प्रेरित किया जाता है और रूस, भारत और ब्रिटेन में कई मौतें हुई हैं।


Blue Whale Challenge Rules





इसमें नियमों और चुनौतियों का एक सेट है, जो नीले व्हेल चुनौती वाले बच्चों द्वारा पीछा किए जाते हैं। लोग इन नियमों और ऑनलाइन गेम के नियमों को विचित्र कार्यों के बारे में जागरूकता फैलाने और खेल खेलने के लक्षणों की पहचान करने के लिए बड़ों को मदद करने के लिए बांट रहे हैं। पूर्ण कार्यों में से कुछ डरावनी वीडियो देखने लगते हैं जो क्यूरेटर भेजता है और बार-बार एक ब्लेड के साथ अपनी बांह का काटा जाता है। ब्लू व्हेल गेम में उस व्यक्ति को गेम खेलने की आवश्यकता होती है जो हर दिन 4.20 बजे जागती है और डरावनी वीडियो और फिल्म देखने और हर एक दिन खुद को काटता है। सूची में आखिरी चुनौती को खुद को मारना (एक इमारत कूदना) है। खिलाड़ी सभी कार्यों को पूरा करने की तस्वीरें लेता है और क्यूरेटर को भेजता है। इंटरनेट की आत्महत्या खेल ‘ब्लू व्हेल चुनौती’ मुंबई किशोर की मौत के पीछे कारण होने की अफवाह।


Where do people play Blue Whale Game


ब्लू व्हेल गेम एक ऐप या डाउनलोड करने योग्य गेम नहीं है जो स्मार्टफोन पर स्थापित है लेकिन एक सोशल मीडिया इवेंट है। इसका मतलब यह है कि खेल सामाजिक मीडिया पर गुप्त समूहों के माध्यम से उपलब्ध है। खिलाड़ियों को क्यूरेटर द्वारा समूहों में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जाता है और फिर चुनौती को पूरा करने में मजबूर किया जाता है। खेल के निर्माताओं ने अपनी किशोरावस्था में बच्चों को लक्ष्य बना दिया है। सरकार ने अब इंटरनेट कंपनियों से इस खेल पर प्रतिबंध लगाने के लिए कहा है, लेकिन पीड़ित अभी भी इस खेल का शिकार हो रहे हैं।



How to Identify the Blue Whale Game

मनोवैज्ञानिकों के अनुसार, ब्लू व्हेल गेम खेलने वाले लोग परिवार या दोस्तों से खुद को दूर करना शुरू करते हैं और अकेले रहते हैं। वे अक्सर घर से दूर रहने या यहां तक ​​कि मौत के बारे में भी बात करते हैं और उनके खाने के पैटर्न में अचानक बदलाव भी देखा जा सकता है। चूंकि ब्लू व्हेल गेम के नियमों में से एक को हर दिन अपने आप में कटौती करना है, व्यक्ति के शरीर पर ऐसे छोटे कटौती की पहचान करने से वे यह पहचानने में भी मदद कर सकते हैं कि वे नीले व्हेल गेम खेल रहे हैं और बच्चों के लिए समुचित परामर्श और चिकित्सा सहायता चाहते हैं। ब्लू व्हेल के एक अन्य महत्वपूर्ण नियम ने लोगों को यह पहचानने में मदद की है कि खिलाड़ी 4.20 बजे (या किसी अन्य समय में निर्माता द्वारा निर्दिष्ट) और वॉचर डोरर वीडियो और फिल्मों में जाग जाता है।


How to prevent children from playing the Blue Whale Game

ब्लू व्हेल गेम के प्रसार को रोकने के सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा खेल के बारे में सही जानकारी प्राप्त कर रहा है। माता-पिता बच्चों की इंटरनेट पहुंच की निगरानी कर सकते हैं, और पहला कदम ब्लू व्हेल गेम खेलने के नकारात्मक के बारे में बच्चे से बात कर रहा है। उन उपकरणों पर अभिभावकीय नियंत्रण का उपयोग करें जो आपके बच्चे का उपयोग करता है और उनकी ऑनलाइन गतिविधियों पर नज़र रखता है। यदि आपको लगता है कि आपका बच्चा पहले से ही ब्लू व्हेल चुनौती का सामना कर रहा है, तो पहला कदम है कि बच्चे के इंटरनेट एक्सेस पूरी तरह से बंद हो जाए और पुलिस को इस मुद्दे के बारे में संपर्क करें और आगे मार्गदर्शन प्राप्त करें। प्रमाणित मनोचिकित्सक के पास भी उपयोगी हो सकता है



ब्लू व्हेल चुनौती पहले 2015 में शुरू हुई और चुनौती के अन्वेषकों में से एक, फिलिप बुदेइकिन को रूसी अदालत ने दोषी ठहराया है। इस भयानक चुनौती के निर्माण और प्रशासन के पीछे कारण के बारे में पूछने पर, आदमी ने कहा कि वह “समाज को साफ करने” की कोशिश कर रहा था। एक और 17 वर्षीय रूसी लड़की को ब्लू व्हेल गेम के पीछे मास्टरमाइंड के रूप में भी उल्लेख किया गया है और हाल ही में गिरफ्तार किया गया था।


@copyright  By Aismailhwarya Krishnan    Mail us

About

Hi Guys, I am Sandeep Singh Founder of SolutionWeb. Today Staying in Delhi (India) and Complete Graduation in Bachelors in Computer Application(BCA) from Maharshi Dayanand University. I love helping Aspirants.

No Comments

Leave a Reply

Copyright©2018-SolutionWeb.in-All Rights Reserved. |About Us | Contact Us | Disclaimer | Privacy Policy |
shares