Want to get lean and fitter in 2019? Nine habits for a long and happy life

Melbourne: जैसे ही साल करीब आता है, कई लोग नए साल के दिन वादे और संकल्प लेते हैं। सच्चाई यह है कि, नए साल के दिन संकल्प और प्रतिज्ञा करने से दुनिया के कई हिस्सों में एक परंपरा रही है। वजन घटाने, स्वस्थ जीवन शैली, संगठित हो रही है, कम पैसा खर्च करना और परिवार के साथ अधिक समय बिताने के लिए, सूची में सबसे ऊपर वाले नए साल के सबसे नए संकल्प हैं। हालांकि इन लक्ष्यों को बहुत सारे काम और इच्छाशक्ति की आवश्यकता होती है, आपके नए साल के लिए एक नई स्वस्थ जीवन शैली शुरू करने का वचन देना निश्चित रूप से आपको एक लंबी, सुव्यवस्थित और सुखी जीवन के लिए बनाने में मदद कर सकता है।




अब, आपको एक लंबे, सुखी जीवन जीने में मदद करने के लिए, स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने दुनिया भर के “नीले ज़ोन” का विश्लेषण किया है और दो मुख्य कारकों के साथ आते हैं जो हमारी दीर्घ आयुर्मान में वृद्धि करते हैं – एक स्वस्थ जीवन शैली और जीने का कारण

अमेरिकी शोधकर्ता डेन ब्यूटेनर के नेतृत्व में, इन “नीले ज़ोन” का विश्लेषण विशेषज्ञों की एक टीम, डॉक्टरों, मानवविज्ञानी, जनसांख्यिकी, पोषण विशेषज्ञों, और महामारीविदों सहित, का विश्लेषण करने के लिए किया गया, यह देखने के लिए कि उनके निवासियों को लंबे समय तक रहने क्यों नहीं लग रहा था। पढ़ें: हमेशा के लिए जीना चाहते हैं? शीर्ष पांच युक्तियां जो उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को धीमा कर देती हैं|

You May Also Read:- 5 MORNING HABITS OF HIGHLY SUCCESSFUL PEOPLE

शोधकर्ताओं ने लंबी उम्र के लिए नौ महत्वपूर्ण कारकों की पहचान की:



1) दैनिक कर्तव्यों का उपक्रम करते हुए तीव्र और नियमित शारीरिक गतिविधि। ये लोग एक गतिहीन जीवन शैली नहीं जीते हैं

2) तनाव में कमी, जो नियमित रूप से मिस्रीडिटीयन सोसायटी में झपकी लेना, प्रार्थना करने या जापान में एक चाय समारोह का आयोजन करने के लिए समय-समय लेने में शामिल हो सकता है।

3) “हरा हैची बू” – एक कन्फ्यूशीय शिक्षण जो बताता है कि हम केवल तब तक खाते हैं जब तक हम 80 प्रतिशत पूर्ण नहीं होते।

4) एक “ikigai” – एक जापानी शब्द “होने के लिए कारणों” को परिभाषित करने के लिए इस्तेमाल किया और हम हर सुबह क्यों उठो?

5) संयंत्र आधारित उत्पादों में समृद्ध आहार का प्राथमिकता। कम मात्रा में मांस, मछली और डेयरी उत्पादों का सेवन किया जाता है

6) शराबी पेय के मध्यम उपभोग

7) स्वस्थ आदतों को बढ़ावा देने वाले सामाजिक समूहों का हिस्सा होने के नाते

8) धार्मिक समुदायों के साथ बातचीत करना।

9) परिवार के साथ ठोस रिश्तों को बनाए रखना और बनाए रखना।

 

Wish you a happy, healthy and prosperous New Year 2018!

 

No Comments

Leave a Comment

Copyright©2019-SolutionWeb.in-All Rights Reserved. |About Us | Contact Us | Disclaimer | Privacy Policy ||